बेटी बचाओ बेटी पढाओ

जमाराशि पर ऋण (LAD)

अपनी सावधि जमाराशि को रद्द किए बिना वित्तीय सुविधा प्राप्त करें: बैंक ऑफ महाराष्ट्र द्वारा जमा राशि पर ऋण

सावधि जमा (एफ़डी) समय के साथ अपनी संपत्ति को बचाने और बढ़ाने का एक विश्वसनीय तरीका है। हालाँकि, वित्तीय आपात स्थितियाँ अप्रत्याशित रूप से उत्पन्न हो सकती हैं, और आपको अपने दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों को प्रभावित किए बिना तत्काल निधि की आवश्यकता हो सकती है। इसीलिए हम जमाराशि पर सुविधाजनक ऋण (एलएडी) सुविधा प्रदान करते हैं, जिससे आप अपनी मौजूदा सावधि जमाराशि (एफडी) को समय से पहले रद्द किए बिना ही इसकी सहता से त्वरित नकदी प्राप्त कर सकते हैं। बैंक ऑफ महाराष्ट्र के मोबाइल बैंकिंग ऐप का उपयोग करके आप इस सुविधा का आसानी से लाभ कैसे उठा सकते हैं, इसकी विशेषताएं, और लाभ जानने के लिए नीचे पढ़ें।

जमाराशि पर ऋण की विशेषताएं:

  • उच्च ऋण मूल्य: अपनी एफ़डी के मूल्य का 90% तक ऋण के रूप में प्राप्त करें, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि आपके पास अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त धनराशि है।
  • प्रतिस्पर्धी ब्याज दरें: पारंपरिक व्यक्तिगत ऋणों की तुलना में कम ब्याज दरों का लाभ, जिससे यह विकल्प लागत प्रभावी हो जाता है।
  • त्वरित और आसान प्रक्रिया: त्वरित अनुमोदन प्रक्रिया का लाभ लें, जिसमें शून्य दस्तावेज की आवश्यकता होती है और यह सुनिश्चित होता है कि आपको आवश्यकता पड़ने पर धनराशि मिल जाए।
  • शून्य प्रोसेसिंग शुल्क
  • निधि तक तत्काल पहुंच: अपनी एफडी को रद्द किए बिना तुरंत निधि तक पहुंच सुनिश्चित करें, जिससे आपकी बचत बरकरार रहे और ब्याज अर्जित होता रहे।
  • लचीले पुनर्भुगतान विकल्प: अपनी वित्तीय स्थिति के अनुरूप पुनर्भुगतान अवधि चुनें।

आपातकालीन स्थिति के दौरान जमा राशि पर ऋण के लाभ:

  • अपनी एफडी रद्द करने की कोई जरूरत नहीं: अपनी एफडी का समय पूर्व आहरण के बजाय, एलएडी आपको अपनी जमा राशि पर अर्जित ब्याज के नुकसान के बिना निधि प्राप्त करने की सुविधा प्रदत्त करता है। ऋण राशि का उपयोग करते हुए भी अपनी एफ़डी पर ब्याज अर्जित करना जारी रखें, जिससे आपका रिटर्न अधिकतम हो।
  • क्रेडिट जांच की आवश्यकता नहीं: चूंकि आपकी एफडी संपार्श्विक के रूप में कार्य करती है, इसलिए क्रेडिट जांच की कोई आवश्यकता नहीं होती है, जिससे ऋण प्राप्त करना आसान और त्वरित हो जाता है।
  • वित्तीय अनुशासन बनाए रखें: जमाराशि पर ऋण आपको तत्काल वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करते हुए अपने दीर्घकालिक बचत लक्ष्यों पर बने रहने में मदद करता है।
  • मन की शांति: यह जानकर कि आपके पास आपातकालीन स्थिति में निधि का एक विश्वसनीय स्रोत है, आपको मन की शांति मिलेगी।

सावधि जमाराशि पर ऋण कैसे प्राप्त करें:

बैंक ऑफ महाराष्ट्र से अपनी एफ़डी पर ऋण प्राप्त करना एक सरल प्रक्रिया है:

  1. महामोबाइल प्लस में लॉग इन करें: बैंक ऑफ महाराष्ट्र मोबाइल बैंकिंग ऐप खोलें और अपनी जानकारी के साथ लॉग इन करें।
  2. जमा अनुभाग पर जाएँ: फिक्स्ड डिपॉजिट का चयन करें और “डिपॉजिट पर ऋण के लिए आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें।
  3. विवरण भरें: आवश्यक विवरण भरें, जैसे ऋण राशि और अवधि।
  4. प्रस्तुत (सबमिट) करें और स्वीकृति प्राप्त करें: अपना ट्रांजेक्शन पिन डालें और अपना आवेदन प्रस्तुत करें। ऋण राशि तुरंत आपके खाते में जमा कर दी जाएगी।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र जमाराशि पर ऋण द्वारा तत्काल वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए एक स्मार्ट तरीका प्रदान करता है और आपकी दीर्घकालिक बचत योजना को संरक्षित करते हुए आपको वित्तीय सुविधा तक पहुंचने के लिए सशक्त करता है। आसान आवेदन, आकर्षक ब्याज दरें और मोबाइल बैंकिंग की सुविधा के साथ, यह एक लाभ वाली स्थिति है। आज ही इस विकल्प का पता लगाएं और वित्तीय सुविधा अनलॉक करें!

 
महामोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें!