महा ई व्यापार

यह सुरक्षित, शीघ्र और आसान है.......

शेयर में झंझटमुक्त ऑनलाइन निवेश और ट्रेडिंग में आपका स्वागत है

बैंक ऑफ महाराष्ट्र निम्नलिखित के सहयोग से

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के ज़रिये गौण पूंजी बाज़ार में शेयर में निवेश / ट्रेड के लिए तेज़ी और आसानी से, पारदर्शी एवं झंझटमुक्त सुविधा देता है। एन. एस. इ. और बी. एस. इ. पर ट्रेड किए गए शेयर में निवेश आपके शेयर दलाल (ब्रोकर) की सहायता के बिना किया जा सकता है। निपटारे के चक्र की खोज - खबर रखना, बचत खाते से निधि को चुकाना और पाना, डीमैट खाते में शेयरों का भुगतान करना और पाना जैसी सभी संबध्द बाधाएँ हटाई गई हैं। अब दौरे, सैरसपाटे, छुट्टी के समय इंटरनेट और लैपटॉप / वैयक्तिक कम्प्यूटर के ज़रिये आप स्टॉक मार्केट में ट्रेड कर सकते हैं। आपको ब्रोकर की साइट से ट्रेडिंग और निवेश पर विश्व श्रेणी की अनुसंधान रिपोर्टों तक पूरी तरह से मुक्त पहुँच हो सकती है।

महा ई ट्रेड कैसे आपकी मदद कर सकता है?
महा ई ट्रेड एक 3 - में - 1 एकीकृत खाता है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र आपका बैकिंग, डीमैट और ट्रेडिंग खाता एकीकृत करने में मदद करता है। आप अपने बैंक / डीमैट खाते में उपलब्ध निधियों और प्रतिभूतियों द्वारा शेयर में ट्रेड कर सकते हैं। ट्रेडिंग प्रारंभ करने वाले के लिए भी बहुत आसान बनाया गया है।

खाता खोलते समय हमारी किसी भी सी.बी.एस.शाखाओं में से संबंधित शाखा में बैंकिंग (बचत या चालू) खाता और इंटरनेट बैंकिंग खाता खोलने का फॉर्म प्रस्तुत कर खाता खोलना ज़रूरी है (यदि अबतक खाता न खोला गया हो तो) ।

कौन खाता खोल सकता है ?

कोई भी व्यक्ति, संयुक्त हिन्दू परिवार, अनिवासी भारतीय, कंपनी (देशी या विदेशी) निकाय, समुदाय, न्यास, विदेशी निवेशक संस्था, अंतर्राष्ट्रीय बहुदेशीय एजन्सी और वैश्विक अभिरक्षक, समुद्रपारीय कंपनी निकाय, बैंक, विदेशी नागरिक, व्यक्तियों का संघ, म्यूच्यूअल फंड्स, निलंब लेखा, निकासी सदस्य (दलाल)

स्वत्वधारी/भागीदारी फर्म/ अपंजीकृत सोसाइटी/निजी न्यास परिचालन तब कर सकते हैं जब केवल खाते स्वामी/भागीदार (रों)/सोसाइटी सदस्यों/व्यक्ति की श्रेणी के अधीन 1 ले नाम के न्यासी (अधिकतम तीन खातेदार) के नाम से खोले जाते हैं ।

बैंक/डीमैट/ट्रेडिंग खाता खोलने के लिए आवश्यक दस्तावेज़
पते का सबूत और पहचान का सबूत
* खाता खोलने के फॉर्म में ब्योरा उपलब्ध

तीन पासपोर्ट आकार के फोटो

टिप्पणी

  • सेबी की मार्गदर्शी सूचनाओं के अनुसार सभी डीमैट/ट्रेडिंग खातों के लिए पैन कार्ड अनिवार्य है।
  • सहायक दस्तावेज़ की सभी फोटो प्रतिलिपियों पर ग्राहक को हस्ताक्षर करने हैं और बैंक अधिकारी द्वारा सत्यापित करवाने हैं ।

प्रमुख विशेषताएँ

  • सुपुर्दगी पर आधारित ट्रेडिंग
  • एक ही आंतर दिन में खरीद और बिक्री पूरी करना(इन्ट्रा डे स्क्वेअर ऑफ)
  • निधियों/प्रतिभूतियों पर ग्रहणाधिकार चिह्नांकित
  • निधियों का अंतरण नहीं
  • अन्य सामान्य डीमैट सेवाएँ

लॉगिन आई.डी. और पासवर्ड

ट्रेडिंग खाता खोलने के बाद दलाल(ब्रोकर) ग्राहक को पंजीकृत करेगा और ट्रेडिंग करने के लिए उनकी वेबसाइट को पहुँच संभव करने हेतु ग्राहक को लॉगिन आई.डी. और पासवर्ड भेजेगा/इ-मेल करेगा।

सेवा प्रभार

दलाल को देय
संबंधित दलाल जिसके साथ ट्रेडिंग खाता खोला गया/परिचालित है, उसके प्राडक्ट प्लान/टैरिफ के मुताबिक ऑन लाइन ट्रेडिंग प्रभार है ।
* ट्रेडिंग खाता खोलने/क्रियाशील बनाने के प्रभार की श्रेणी रु.शून्य से रु.1000/- तक (दलाल की विभिन्न खाता योजनाओं पर आधारित)
*सुपुर्दगी ब्रोकरेज की श्रेणी रु.0 से रु.0.05% तक
*इन्ट्रा डे ब्रोकरेज की श्रेणी रु.0 से रु.0.05% तक
((दलालों के व्यवहारों की मात्रा और विभिन्न प्लान पर आधारित प्रभार))

बैंक को देय

व्यक्तियों, संयुक्त हिन्दू परिवारों, अनिवासी भारतीयों और न्यासों के लिए डीमैट खाता बनाए रखने का प्रभार रु.300 प्र.व. और कंपनियों तथा अन्यों के लिए रु.1000/-प्र.व. व्यवहार पर आधारित प्रभार अतिरिक्त

सेवा प्रभार के अधीन इस वेबसाइट में ब्योरा उपलब्ध है ।

अस्वीकरण (डिसक्लेमर) खंड : इस वेबसाइट में शामिल जानकारी और सामग्री लोगों को बैंक ऑफ महाराष्ट्र के बारे में साधारण समझ और बैंक ऑफ महाराष्ट्र की विभिन्न योजनाओं की बेहतर जानकारी होने में मदद के उद्देश्य से है ।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र निम्नलिखित के लिए ज़िम्मेदार नहीं है

  • इस साइट के प्रयोग से उत्पन्न प्रत्यक्ष या परोक्ष कोई क्षति या हानि ।
  • इस साइट में किसी भूल, भूल-चूक या गलती या अशुध्दि या मुद्रण की गलतियाँ आदि और उसके बाद की ज़िम्मेदारी का आश्वासन नहीं देता ।

वेबसाइट को भेंट देने वालों को संबंधित जानकारी के लिए मदद हेतु अन्य वेबसाइटों से संपर्क प्रदान किया जाता है लेकिन बैंक ऑफ महाराष्ट्र इन साइटों की विषयवस्तु के लिए किसी भी तरह ज़िम्मेदार नहीं है । बैंक ऑफ महाराष्ट्र अपने एकमात्र विवेकाधिकार से इस साइट या इंटरनेट पते तक किसी व्यक्ति की पहुँच को नकार या प्रतिबंधित करने का हक सुरक्षित रखता है ।