Last Visited Page  

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने सर्वश्रेष्ठ आईटी जोखिम और साइबर सुरक्षा पहल पुरस्कार जीता

आभासी सम्मेलन, 17 मार्च, 2021:बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने आईबीए के 16 वें वार्षिक बैंकिंग प्रौद्योगिकी पुरस्कार 2019-20 में सर्वश्रेष्ठ आईटी जोखिम और साइबर सुरक्षा पहल पुरस्कार जीता।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र को मध्यम बैंकों की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ आईटी जोखिम प्रबंधन और साइबर सुरक्षा पहलों के लिए सम्मानित किया गया है

पुणे, 11 फरवरी, 2020: बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र को बैंकिंग में इंडियन बैंक एसोसिएशन द्वारा मध्यम बैंकों की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ आईटी जोखिम प्रबंधन और साइबर सुरक्षा पहलों के लिए सम्मानित किया गया है।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र को “टॉप इम्प्रूिर” श्रेणी में पहला स्थान
पुणे, 09 सितंबर, 2020: बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BoM) देश का सार्वजनिक क्षेत्र का एक प्रमुख बैंक है। माननीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमन और श्री देबासीष पंडा, सचिव, वित्तीय सेवाएं विभाग की गरिमामयी उपस्थिति में भारतीय बैंक संघ द्वारा 09 सितंबर, 2020 को विडियो कॉन्फरेंसिंग द्वारा आयोजित शानदार समारोह ‘EASE 2.0 Award Winners’ में बैंक ऑफ महाराष्ट्र को सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों के बीच ‘टॉप इम्प्रूवर्स’ श्रेणी में पहला स्थान प्रदान किया गया। यह विशिष्ट सम्मान है और बैंक के सभी कर्मचारियों के एकजुट प्रयासों का प्रतिबिंब है। ईएएसई का मतलब एन्हांस्ड एक्सेस एंड सर्विस एक्सीलेंस है।

नई दिल्ली, 26 फरवरी, 2020: 26 फरवरी, 2020 को नई दिल्ली में माननीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमन की गरिमामयी उपस्थिति में भारतीय बैंक संघ द्वारा आयोजित शानदार समारोह ‘UNVEILING OF EASE 3.0’ में बैंक ऑफ महाराष्ट्र को सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों के बीच ‘फ्रंट-रनर्स इन टॉप इम्प्रूवर्स’ श्रेणी में दूसरा स्थान प्रदान किया गया। यह विशिष्ट सम्मान है और सभी के एकजुट प्रयासों का प्रतिबिंब है। ईएएसई का मतलब एन्हांस्ड एक्सेस एंड सर्विस एक्सीलेंस है। यह उल्लेखनीय है कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने कार्यनिष्पादन के आधार पर वर्ष 2018 के लिए ईएएसई प्राप्त किया था।

पुणे, 17 फरवरी, 2020: बैंक ऑफ महाराष्ट्र, खजाना व अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग प्रभाग (टीआईबीडी) को दिनांक 16 फरवरी, 2020 को मुंबई में आयोजित ईटी नाउ - बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर अवार्ड समारोह में प्रतिष्ठित ’टीम ऑफ द ईयर’ अवार्ड से सम्मानित किया गया। श्री ए. सी. राउत, कार्यपालक निदेशक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र और श्री दिनकर संकपाल, उप महाप्रबंधक तथा टीआईबीडी प्रमुख ने डॉ. न्यूटन कोंडावेती, संस्थापक और अध्यक्ष तथा डॉ. लक्ष्मी कोंडावेती, सह-संस्थापक और अध्यक्ष, लाईफ यूनिवर्सिटी के हाथों से ट्रॉफी और प्रमाण पत्र प्राप्त किया।

पुणे, 20 दिसंबर, 2019: बैंक ऑफ महाराष्ट्र को ग्रामीण विकास मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा नई दिल्ली में 19 दिसंबर, 2019 को आयोजित भव्य समारोह में वर्ष 2018-19 के लिए आरसेटी हेतु श्रेष्ठ निष्पादन बैंक अवार्ड प्राप्त हुआ। बैंक के कार्यपालक निदेशक श्री हेमन्त टम्टा ने कृषि एवं किसान कल्याण, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, भारत सरकार के माननीय केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर के कर-कमलों से आरसेटी हेतु श्रेष्ठ निष्पादन बैंक अवार्ड प्राप्त किया। कार्यक्रम में श्री ए. डी. चव्हाण, मुख्य प्रबंधक, ग्रामीण विकास, बैंक ऑफ महाराष्ट्र भी उपस्थित थे।

पुणे, 16 सितंबर 2019: बैंक ऑफ महाराष्ट्र को राजभाषा हिंदी के बेहतर कार्यान्वयन के लिए “राजभाषा कीर्ति पुरस्कार” मिला। श्री ए.एस. राजीव, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने 14 सितंबर, 2019 को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित एक भव्य समारोह में भारत के माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह के हाथों यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त किया।

पुणे, मार्च 02, 2019; 28 फरवरी, नई दिल्ली में आयोजित समारोह में केंद्रीय वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली के हाथों बैंक ऑफ महाराष्ट्र को एन्हांस्ड एक्सेस सर्विस एक्सीलेंस (ईएएसई) बैंकिंग सुधार पुरस्कार से सम्मानित किया गया।। श्री ए.एस. राजीव, एमडी और सीईओ और बैंक ऑफ महाराष्ट्र के ईडी श्री ए। सी। राउत ने पहला रनर-अप पुरस्कार प्राप्त किया।शीर्ष सुधारक श्रेणी। समारोह दिल्ली में 28  दिन आयोजित किया गया था।

पुणे, 12 अक्टूबर, 2018: पुणे एम्प्लॉयर ब्रांडिंग अवार्ड्स के 13 वें संस्करण में बैंक ऑफ महाराष्ट्र को प्रतिष्ठित बेस्ट एम्प्लॉयर ब्रांड अवार्ड से सम्मानित किया गया है। पुरस्कार समारोह की मेजबानी एम्प्लॉयर ब्रांडिंग इंस्टीट्यूट, इंडस्ट्री ग्रुप के वर्ल्ड एचआरडी कांग्रेस स्टार्स ने की, जिसमें स्ट्रैटेजिक पार्टनर के रूप में सीएचआरओ एशिया था। माननीय। श्री ए सी राउत, कार्यकारी निदेशक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र और माननीय। श्री राजकिरण भोईर महाप्रबंधक, मानव संसाधन प्रबंधन, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने पुरस्कार स्वीकार किया। पुरस्कार अभिनव प्रतिभा प्रबंधन प्रथाओं के माध्यम से समग्र व्यावसायिक विकास और मानव संसाधन प्रबंधन में अनुकरणीय योगदान को स्वीकार करते हैं और बकाया नियोक्ता ब्रांडों का जश्न मनाते हैं।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र को राजभाषा हिंदी के बेहतर कार्यान्वयन के लिए राजभाषा कीर्तिपुराकर से सम्मानित किया जाता है। श्री ए। सी। राउत, कार्यकारी निदेशक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र को भारत के माननीय उपराष्ट्रपति, श्री एम। वेंकैया नायडू के हाथों यह प्रतिष्ठित पुरस्कार 14 सितंबर, 2018 को विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित एक अनुदान समारोह में मिला है।.

भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा स्थापित बैंकिंग प्रौद्योगिकी (आईडीआरबीटी) में विकास और अनुसंधान संस्थान द्वारा आयोजित 12 वें "बैंकिंग प्रौद्योगिकी उत्कृष्टता पुरस्कार 2015-16" में बैंक को प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला है। श्रेणी में बैंक को 'मिड साइज बैंक के बीच सर्वश्रेष्ठ बैंक' के रूप में सम्मानित किया गया है - "वित्तीय समावेश के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग"। फोटो में देखा गया: श्री रघुराम राजन, गवर्नर, भारतीय रिजर्व बैंक ने प्रतिष्ठित सर्वश्रेष्ठ बैंक पुरस्कार श्री को सौंप दिया। सुशील मुहोत, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक और श्री। मुकुंद कुलकर्णी, महाप्रबंधक (आईटी), बीओएम

वित्तीय समावेश के क्षेत्र में बैंक ने प्रतिष्ठित स्कॉच पुरस्कार 2016 जीता।
9 जून 2016 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज, मुंबई में पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया था। यह पुरस्कार श्री के हाथ में दिया गया था। समीर कोचर, अध्यक्ष स्कोच ग्रुप और श्री। राजीवकुमार अग्रवाल, पूरे समय के सदस्य सेबी, श्री की मौजूदगी में बीएसई लिमिटेड के एमडी और सीईओ आशीष कुमार चौहान

बैंक ऑफ महाराष्ट्र, श्री। सीबी अर्काटकर, डीजीएम, एफआईएल-एसएलबीसी ने यह पुरस्कार प्राप्त किया है।

हे इस अकंपनीड बाइ श्री. रामदसी, आफ्म, श्री. कादू, सीयेम, श्री. यादव, र्राइव॰ मॅनेजर, फ़ि डिपार्टमेंट.

श्री। श्री मुहन्नट, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र और श्री। एमसी कुलकर्णी, महाप्रबंधक - आईटी और आईटी टीम "सर्वश्रेष्ठ वित्तीय समावेश पहल के लिए आईबीए रनर-अप पुरस्कार" प्राप्त करते हैं।

हमारे बैंक ने दो पुरस्कार जीता -
1इमर्जिंग बैंक के लिए वित्तीय समावेशन के लिए सर्वश्रेष्ठ बैंक पुरस्कार - विजेता
2सीएसआर और इमर्जिंग बैंक के लिए व्यवसाय उत्तरदायित्व पुरस्कार - धावक अप

पुरस्कार श्री श्री से प्राप्त हुए थे आर। के। गुप्ता, कार्यकारी निदेशक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, श्री। पीयूष गोयल, माननीय बिजली मंत्री, कोयला, नई और नवीकरणीय ऊर्जा के लिए स्वतंत्र प्रभार के साथ राज्य मंत्री

आईडीआरबीटी (बैंकिंग प्रौद्योगिकी में विकास और अनुसंधान संस्थान - आरबीआई द्वारा स्थापित) द्वारा आयोजित 11 वीं "बैंकिंग प्रौद्योगिकी उत्कृष्टता पुरस्कार 2014-15" में बैंक ने दो प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं।

फोटो में देखा गया: भारतीय रिजर्व बैंक के रघुराम राजन, श्री आर। राघमाराम, कार्यकारी निदेशक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र के प्रतिष्ठित सर्वश्रेष्ठ बैंक पुरस्कार को सौंपे जाने वाले भारतीय रिजर्व बैंक

बैंकिंग श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों की मान्यता में विश्व एचआरडी कांग्रेस द्वारा बीएफएसआई पुरस्कार -2015 में बैंक को सर्वश्रेष्ठ बैंक-सार्वजनिक क्षेत्र के रूप में प्रदान किया गया था।

यह पुरस्कार मुंबई में आयोजित समारोह में बैंक की तरफ से अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री एस। मुहोनट ने प्राप्त किया था।

वित्तीय एक्सप्रेस भारत का सर्वश्रेष्ठ बैंक पुरस्कार
श्री एस। मुनोट, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के साथ देवेंद्र फडणवीस के साथ विजेता पुरस्कार- 'विकास' श्रेणी प्राप्त होता है।

डॉ। रघुराम जी राजन (गवर्नर, भारतीय रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया) से 15 वें स्थान पर श्री आर अथमार (कार्यकारी निदेशक) और श्री एम सी कुलकर्णी (महाप्रबंधक, आईटी) को "मध्य आकार के बैंकों के बीच आईटी जोखिम के प्रबंधन के लिए सर्वश्रेष्ठ बैंक" का पुरस्कार मिला। अक्टूबर 2014

विश्व एचआरडी कांग्रेस
श्री द्वारा श्री बीएफएसआई पुरस्कारों में बैंक ने 5 पुरस्कार हासिल किए आरके गुप्ता, कार्यकारी निदेशक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र को बीएफएसआई सर्वश्रेष्ठ बैंक - आयोजकों से सार्वजनिक क्षेत्र का पुरस्कार मिला है।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र स्कोच शिखर सम्मेलन में 2 पुरस्कार पकड़ा
श्री। आरके गुप्ता, कार्यकारी निदेशक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, स्कोच ग्रुप के अध्यक्ष श्री समीर कोचर, सुश्री मनिषा कोचर, स्कोच ग्रुप की मौजूदगी में श्रीमती मीणक्षी लेखी, लोकसभा से स्कोच गोल्ड पुरस्कार प्राप्त करते हैं।

 बैंकिंग श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की मान्यता में  बैंक को बीएफएसआई पुरस्कार -2014 में सर्वश्रेष्ठ बैंक-सार्वजनिक क्षेत्र के रूप में प्रदान किया गया था । यह पुरस्कार 14 फरवरी 2014 को मुंबई में होटल ताज लैंड एंड में आयोजित समारोह में बैंक की ओर से अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री सुशील मुनोत द्वारा प्राप्त किया गया है। एस। भारकुमार, महाप्रबंधक योजना और श्री। इस अवसर पर मुंबई सिटी ज़ोन के महाप्रबंधक एम.सी.कुल्ककर्णी भी उपस्थित थे।

गोल्ड श्रेणी में ग्रीनटेक फाउंडेशन द्वारा बैंक को "ग्रीनटेक फायर सेफ्टी एंड सिक्योरिटी अवार्ड 2013" प्राप्त हुआ ।

यह श्री एस भरतकुमार, महाप्रबंधक योजना और श्री के सी पाधी, एजीएम, सुरक्षा द्वारा प्राप्त किया गया है।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने निम्नलिखित श्रेणियों में "द संडे स्टैंडर्ड बेस्ट बैंकर्स अवार्ड 2013" में 4 पुरस्कार जीते हैं: -

  • सर्वश्रेष्ठ भारतीय बैंकर (बड़ा)
  • बेस्ट पब्लिक सेक्टर बैंकर (बड़ा)
  • सर्वश्रेष्ठ बैंकर - ग्राहक मित्रत्व (बड़े)
  • सर्वश्रेष्ठ बैंकर-क्षमता और लाभप्रदता (बड़ी)

शहरी विकास और संसदीय कार्य मंत्री श्री कमलनाथ, सरकार भारत के 6 सितंबर, 2013 को ताजमहल होटल, नई दिल्ली में आयोजित समारोह में श्री नरेन्द्र सिंह, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक को पुरस्कार प्रदान करते हुए।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने दूसरे आईपीई बैंकिंग फाइनेंशियल सर्विसेज और बीमा पुरस्कार में 7 आईपीई बीएफएसआई पुरस्कार हासिल किए। संगठन श्रेणी में पांच पुरस्कार और व्यक्तिगत श्रेणी में दो। 
श्री नरेंद्र सिंह, सी एंड एम और श्री सी। वी.आर. राजेंद्रन, कार्यकारी निदेशक (बैठे) सभी महाप्रबंधक और प्रमुख कार्यालय के कार्यकारी अधिकारियों के साथ प्राप्त पुरस्कारों के साथ मनाते हुए

'एसेट क्वालिटी'  श्रेणी के तहत डन एंड ब्रैडस्ट्रीट-पोलारिस फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी अवार्ड 2013 में बैंक ऑफ महाराष्ट्र को भारत में  सर्वश्रेष्ठ सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के रूप में सम्मानित किया गया है 
22. अगस्त, गुरुवार शाम को मुंबई में आयोजित एक भव्य समारोह में श्री एम सी कुलकर्णी, जनरल मांजर, मुंबई जोन को बैंक की तरफ से पुरस्कार मिला। यह पुरस्कार इसके उच्च गुणवत्ता वाले ऋण और अग्रिम और निवेश के अलावा बैंक के विकास को पहचानता है।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र को  टाइम रिसर्च द्वारा "बैंकिंग अवार्ड 2013 में बिजनेस एक्सीलेंस" से सम्मानित किया गया है  ।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र को  सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के बीच "सर्वश्रेष्ठ आईटी टीम के लिए विशेष पुरस्कार" प्रदान किया गया है  - आईडीआरबीटी बैंकिंग प्रौद्योगिकी उत्कृष्टता पुरस्कार 2013 तक

"एसेट क्वालिटी" श्रेणी के तहत डून एंड ब्रैडस्ट्रीट - पोलारिस फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी अवॉर्ड्स 2012 में बैंक को भारत में सर्वश्रेष्ठ सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के रूप में सम्मानित किया गया है।
  श्री बीके बैंक के मुख्य महाप्रबंधक पिपरैया को बैंक की ओर से पुरस्कार प्राप्त हुआ। यह पुरस्कार अपने उच्च गुणवत्ता वाले ऋण अग्रिम और निवेश के अलावा बैंक के विकास को स्वीकार करता है।

 द संडे स्टैंडर्ड फेनविज 2012 द्वारा बैंक ऑफ महाराष्ट्र को  "ग्राहक मित्रता में सर्वश्रेष्ठ बैंकर" से सम्मानित किया गया है

श्री। बैंक ऑफ महाराष्ट्र के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के रूप में भट्टाचार्य, वर्ष 200 9 के लिए द्विभाषीय घर पत्रिका (महाबैंक प्रगति) के लिए "रिजर्व बैंक राजभाषा ढाल" प्राप्त करते हुए डॉ। डी। सुब्बाराव, राज्यपाल के हाथ में 10। इसके अलावा डॉ सुबीर गोकर्ण और डॉ। के.सी. चक्रवर्ती, डिप्टी गवर्नर्स, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और श्री। आरएच कुलकर्णी, महाप्रबंधक और श्री। बैंक ऑफ महाराष्ट्र के चीफ मैनेजर (राजभाषा) हर्ष कांत शर्मा

श्री। भारतीय रिजर्व बैंक के कार्यकारी निदेशक एस करुपस्मा ने 2010-11 के दौरान एससी / एसटी उधारकर्ताओं को ऋण की वसूली और वसूली में सर्वश्रेष्ठ शाखा के लिए पहला वार्षिक डॉ बाबा साहेब अम्बेडकर रोलिंग ट्राफी प्रस्तुत की, जिस पर बैंक ने उम्बुले शाखा (नासिक) को स्थापित किया था। 14.04.2011 बैंक के केंद्रीय कार्यालय, लोकमंगल, पुणे तस्वीर में देखा गया है: श्री वी.वी. वराहगिरी (बाएं से चौथा), शाखा प्रबंधक, उम्ब्रल शाखा (नासिक) के साथ शाखा स्टाफ श्री से ट्रॉफी प्राप्त करते हैं। एस करुूपस्मा, ईडी, आरबीआई (6 वां दाएं) के साथ श्री एएस भट्टाचार्य, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक और श्री। एमजी संघवी, बैंक के कार्यकारी निदेशक

अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री एलेन सीए परेरा ने आरबीआई के गवर्नर से राजभाषा ढाल प्राप्त किया - 26.5.2010 को डॉ। डी सुब्बाराव बैंक की इन-हाउस पत्रिका- महाबैंक प्रगति ने सर्वश्रेष्ठ प्रकाशित पत्रिका के लिए बैंकों के बीच प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर विजय प्राप्त की। एल से आर की तस्वीर श्री हर्षकांत शर्मा, चीफ मैनेजर राजभाषा, श्री अजय बनर्जी, महाप्रबंधक, एफएम एंड ए, माननीय अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री एलेन सीए परेरा और आरबीआई के गवर्नर- डॉ। डी सुब्बाराव।

श्री हर्षवर्धन शाहजीराव पाटिल, कृषि मंत्री विपणन रोजगार रोजगार योजना, संसदीय कार्य, महिला एवं बाल कल्याण से 6 मार्च, 2010 को इंदिरा ग्रुप से 9 वें 'इंदिरा विपणन उत्कृष्टता पुरस्कार' के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री अलेन सीए परेरा संस्थानों, पुणे

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री अलेन सीए परेरा, 10 मार्च 2010 को महामहिम की दयालु हाथों में 'उत्कृष्टता -2008-09 के शीर्ष प्रबंधन कंसोर्टियम पुरस्कार', पद्मश्री डॉ डी वाई पाटिल, त्रिपुरा के माननीय राज्यपाल, सभागार में सिम्बायोसिस एजुकेशनल कॉम्प्लेक्स, विमान नगर, पुणे

श्री एस मधुसूदन राव, शाखा प्रबंधक, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक- श्री अलेन सीए परेरा की तरफ से राष्ट्रीय ट्रॉफी (मेट्रो शाखा) प्राप्त कचेगुडा शाखा। कार्यकारी निदेशक एमजी संघवी ने देखा

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री अलेन सीए परेरा और कार्यकारी निदेशक श्री एम जी संघवी ने तिरुपति शाखा के बेहतर प्रबंधकीय ट्रॉफी को शाखा प्रबंधक (पिछले और वर्तमान) में सौंप दिया।

महामहिम, राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा देवी सिंह पाटिल ने हिंदी के उत्कृष्ट कार्य के लिए इंदिरा गांधी राजभाषा ढाल (द्वितीय पुरस्कार) को बैंक ऑफ महाराष्ट्र के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक - श्री अलेन सीए परेरा को सौंप दिया। इस तस्वीर में भी माननीय गृह मंत्री श्री पी चिदंबरम हैं

श्री एम जी संघवी, कार्यकारी निदेशक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, श्री दिनशा पटेल, माइक्रो, छोटे और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), सरकार से खादी एवं विकास उद्योग क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार 2009 को प्राप्त करते हैं। भारत की।

डॉ। डी सुब्बाराव, गवर्नर, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया, राजभाषा शील्ड को श्री अलेन सीए परेरा, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र