विशेष ऋण प्रस्ताव सीमित अवधि के लिए
बचत खाता खोलने का ऑनलाईन आवेदन
बैंक द्वारा जारी
बैंक गारंटियों की ई-पुष्टि
क्या आपका खाता “अपने ग्राहक को जाने” (केवायसी) अनुपालन युक्त है?
खाताधारकों के तत्काल ध्यानाकर्षण हेतु

भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार बैंक के सभी ग्राहकों द्वारा “अपने ग्राहक को जाने” (केवायसी) दिशानिर्देशों का पालन करना आवश्यक है तथा उनके खाते केवायसी अनुपालन युक्त होने चाहिए. तदनुसार, बैंक ऑफ महाराष्ट्र के सभी खाताधारकों को, जिन्होंने अभी तक केवायसी दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया है, एतदद्वारा सूचित किया जाता है कि वे अपनी शाखा से संपर्क करें तथा आवश्यक दस्तावेज तुरंत पूरे करके अपने खाते को केवायसी अनुपालन युक्त बनाएं. पहचान तथा पते के सत्यापन हेतु निम्नांकित दस्तावेज प्रस्तुत किए जाएं:

क) खाताधारक/कों का/के नवीनतम फोटो
ख) पहचान का साक्ष्य वर्तमान पते का साक्ष्य
निम्नांकित में से कोई एक दस्तावेज उस पर अधिप्रमाणित फोटो सहित:
  • पासपोर्ट
  • वोटर पहचान पत्र
  • पैन कार्ड
  • ड्राईविंग लाईसेंस
  • प्रख्यात कंपनियों द्वारा जारी पहचान कार्ड (बशर्ते बैंक संतुष्ट हो)
  • मान्यताप्राप्त सार्वजनिक प्राधिकारी द्वारा जारी पत्र जिसमें ग्राहक की पहचान तथा पते का सत्यापन बैंक कि संतुष्टि को अनुरूप किया गया हो.
निम्नांकित में से कोई भी नवीनतम दस्तावेज/कागजात
  • बिजली का बिल*
  • टेलीफोन बिल*
  • अन्य किसी बैंक का बैंक खाता विवरण*
  • प्रख्यात नियोजक से पत्र (बशर्ते बैंक संतुष्ट हो)
  • मान्यताप्राप्त सार्वजनिक प्राधिकारी द्वारा जारी पत्र जिसमें ग्राहक के पते का सत्यापन बैंक कि संतुष्टि को अनुरूप किया गया हो.
  • राशन कार्ड**

*3 माह से पुराना नहीं.
**(कृपया नोट करें कि यदि किसी राज्य सरकार ने राशन कार्ड केवल राशन लेने के अतिरिक्त अन्य उद्देश्यों हेतु वर्जित किया है तो वह पते के साक्ष्य के रूप में मान्य नहीं होगा)

संयुक्त खाते के मामले में जो खाताधारक/आवेदक नजदीकी रिश्तेदार नहीं हैं तो प्रत्येक खाताधारक/आवेदक को, अपनी पहचान व पता अलग से उपरोक्त दस्तावेज प्रस्तुत करके स्थापित करना होगा.

यदि 31.03.2011 को या उससे पहले आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए जाते हैं तो बैंक को भारतीय रिज़र्व बैंक के दिशानिर्देशों का अनुपालन करते हुए बिना भावी अधिसूचना के तथा ग्राहक के जोखिम एवं लागत पर केवायसी अनुपालन रहित खातों को अनिच्छा से फ्रीज/परिचालन बंद करना पडेगा.

अधिक जानकारी या किसी प्रकार के स्पष्टीकरण के लिए कृपया अपनी शाखा के शाखा प्रबंधक से संपर्क करें.

इस संबंध में हम खाताधारकों का सहयोग चाहते हैं. इससे हमारे ग्राहकों को बेहतर ग्राहक सेवा प्रदान करने में हमें मदद मिलेगी.

पुणे उप महाप्रबंधक
19.01.2011 आयोजना व विकास विभाग

 
Maharashtra Bank - One Family One Bank
Integrety Pledge by CVC

User Manual - UPI
क्या आपका खाता "अपने ग्राहक को जाने" ( केवायसी ) अनुपालन युक्त है?
Locate Branch/ATM
बैंक के इरादतन चूककर्ता
Complaints / Grievances / Suggestions
विशेष शाखा की सूची
दर्शक
Counter
महत्‍वपूर्ण : बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र फोन कॉल/ई मेल/एसएमएस के माध्‍यम से किसी भी उद्देश्‍य के लिए बैंक खाते के ब्‍यौरों की मांग कभी नहीं करता।

बैंक अपने सभी ग्राहकों से अपील करता है कि ऐसे फोन कॉल/ ई मेल/एसएमएस का उत्‍तर न दें और किसी भी उद्देश्‍य से किसी से भी अपने बैंक खाते के ब्‍यौरे साझा न करे। किसी से न भी अपने डेबिट/क्रेडिट कार्ड का सीवीवी/प्रिंट साझा न करे।